TBO Tek के शेयरों ने लिस्टिंग के 55% लाभ को मिटाया, क्या मुनाफा वसूली का समय आ गया है?

TBO Tek के शेयरों ने लिस्टिंग के 55% लाभ को मिटाया, क्या मुनाफा वसूली का समय आ गया है? मई, 15 2024

TBO Tek के शेयरों का शानदार आगाज

TBO Tek Ltd. के शेयर बाजार में सूचीबद्ध होने का आगाज शानदार रहा। NSE और BSE पर क्रमशः 55% और 50% के प्रीमियम पर लिस्ट होने के बाद शेयरों में तेजी देखी गई। हालांकि, बाद में शेयर अपने लिस्टिंग मूल्य के आसपास ही कारोबार करते दिखे।

लिस्टिंग के बाद शेयरों में आई तेजी को देखते हुए कुछ बाजार विशेषज्ञों का मानना है कि निवेशकों को मुनाफा वसूली करनी चाहिए। वहीं दूसरी ओर, कुछ विशेषज्ञ TBO Tek में दीर्घकालिक संभावनाएं देख रहे हैं। उनका मानना है कि कंपनी के तकनीकी कौशल और सेगमेंट में अग्रणी स्थिति के चलते भविष्य में वृद्धि की अच्छी गुंजाइश है।

विशेषज्ञों की राय

स्वस्तिका इन्वेस्टमार्ट की वेल्थ हेड शिवानी न्याती का कहना है कि ऑनलाइन ट्रैवल सेक्टर में TBO Tek के विकास की अच्छी संभावनाएं हैं। उन्होंने कंपनी के प्रति आशावादी रुख जताया है।

TBO Tek का आईपीओ 8 मई को बिडिंग के लिए खुला था। कंपनी ने 875-920 रुपये प्रति शेयर के फिक्स्ड प्राइस बैंड में शेयर पेश किए और आईपीओ के जरिए 1,550.81 करोड़ रुपये से अधिक जुटाए। इश्यू को बाजार से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली और कुल मिलाकर 86.70 गुना सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ।

TBO Tek के बारे में

2006 में स्थापित TBO Tek एक ट्रैवल डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म है जो ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करता है। कंपनी विभिन्न मुद्राओं का समर्थन करती है और विदेशी मुद्रा सहायता भी प्रदान करती है।

एक्सिस कैपिटल, गोल्डमैन सैक्स (इंडिया) सिक्योरिटीज, जेएम फाइनेंशियल और जेफरीज इंडिया TBO Tek के आईपीओ के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर्स थे। वहीं, इश्यू के लिए केफिन टेक्नोलॉजीज रजिस्ट्रार के रूप में कार्य कर रही थी।

निवेशकों के लिए सलाह

जहां कुछ विशेषज्ञ निवेशकों को मुनाफा वसूली की सलाह दे रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कुछ का मानना है कि TBO Tek में दीर्घकालिक निवेश करना फायदेमंद हो सकता है। हालांकि, निवेश से पहले अपने जोखिम प्रोफाइल और वित्तीय लक्ष्यों का आकलन जरूर कर लेना चाहिए।

बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच TBO Tek के शेयरों का प्रदर्शन काफी दिलचस्प रहने वाला है। आने वाले दिनों में कंपनी के वित्तीय नतीजे और प्रबंधन की रणनीतियों पर निवेशकों की नजरें टिकी रहेंगी। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या TBO Tek अपनी विकास गाथा को आगे बढ़ा पाती है और निवेशकों के लिए दीर्घकालिक मूल्य सृजन करती है।

अभिलेखागार