Novak Djokovic बनाम Pierre-Hugues Herbert फ्रेंच ओपन: भारत, अमेरिका, यूके और ऑस्ट्रेलिया में कैसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग

Novak Djokovic बनाम Pierre-Hugues Herbert फ्रेंच ओपन: भारत, अमेरिका, यूके और ऑस्ट्रेलिया में कैसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग मई, 29 2024

फ्रेंच ओपन 2024: Novak Djokovic और Pierre-Hugues Herbert के बीच रोमांचक मुकाबला

फ्रेंच ओपन का महाकुंभ शुरू होने के साथ ही सभी आंखें Novak Djokovic पर टिकी हैं, जो इस बार पहले राउंड में France के Pierre-Hugues Herbert के खिलाफ मुकाबला करने के लिए तैयार हैं। यह प्रतिष्ठित टेनिस टूर्नामेंट हर साल पेरिस के रोलेन गर्रोस में आयोजित होता है और इस बार का मैच फिलिप शात्रियर कोर्ट पर 28 मई, 2024 को रात 11:45 बजे IST पर खेला जाएगा।

Novak Djokovic के लिए यह सीजन थोड़ा कठिन रहा है, और वे इस साल की कमजोर शुरुआत से उबरने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, Djokovic के अनुभव और उनके अभूतपूर्व खेल के चलते वे अभी भी बहुत उम्मीदें जगाते हैं। उनकी रणनीति और तैयारी से स्पष्ट है कि वे इस मैच को जीतने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

भारत में लाइव स्ट्रीमिंग और टेलीकास्ट विवरण

भारत में टेनिस प्रेमी इस मैच का लुत्फ SonyLiv ऐप और वेबसाइट के माध्यम से उठा सकते हैं। इसके अलावा, Sony Sports Network भी इस मैच का सीधा प्रसारण करेगा। टेनिस टीवी भी एक विकल्प है जहां से आप लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।

अंतरराष्ट्रीय दर्शकों के लिए जानकारी

UK में टेनिस प्रशंसक Eurosport चैनल पर इस मैच का सीधा प्रसारण देख सकते हैं, और Discovery+ ऐप के माध्यम से इसे लाइव स्ट्रीमिंग कर सकते हैं। अमेरिका में, Fubo TV पर इस मैच का प्रसारण किया जाएगा, जो वहां के टेनिस प्रेमियों के लिए एक प्रमुख विकल्प है। ऑस्ट्रेलिया में, 9Now प्लेटफार्म पर मैच का आगाज होगा, जहां से दर्शक इसे लाइव देख सकते हैं।

मैच की विशेषताएं और उम्मीदें

यह मैच न केवल Djokovic के लिए महत्वपूर्ण है, बल्कि टेनिस प्रेमियों के लिए भी बहुत रोमांचक होगा। Pierre-Hugues Herbert के खेल का स्तर भी कम नहीं है, और वे अपने घरेलू मैदान का फायदा उठाने की पूरी कोशिश करेंगे। यह देखना दिलचस्प होगा कि दोनों खिलाड़ियों के बीच किस प्रकार का मुकाबला होता है। फिलिप शात्रियर कोर्ट की सतह और वहां की परिस्थितियों का भी इस मैच पर गहरा प्रभाव पड़ेगा।

Djokovic के लिए यह मैच इस सीजन में एक महत्वपूर्ण मोड़ हो सकता है, जहां से वे अपनी फॉर्म में वापसी कर सकते हैं। दूसरी तरफ, Herbert के पास भी यह एक सुनहरा मौका है कि वे अपने कैरियर को एक नई दिशा दे सकें।

पेरिस की तैयारियां और आयोजनों की व्यापकता

इस बार के फ्रेंच ओपन की तैयारियों ने भी दर्शकों को आकर्षित किया है। पेरिस, जिसे कला और संस्कृति की नगरी भी कहा जाता है, खेल आयोजन के दौरान विशेष उत्साह से भरा होगा। रोलेन गर्रोस का आतिथ्य और वहां के स्टेडियम की संरचना भी अपने आप में अद्वितीय है, जो दर्शकों के मनोरंजन को और बढ़ाती है।

अभी जब मैच का दिन करीब आ रहा है, तो दोनों खिलाड़ियों के प्रशंसक बेसब्री से इस मुकाबले का इंतजार कर रहे हैं। दुनिया भर से लोग इस बड़े आयोजन का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हैं।

खेल प्रेमियों के लिए सलाह

  • मैच का समय और तारीख नोट कर लें: 28 मई, 2024 को रात 11:45 बजे IST।
  • लाइव स्ट्रीमिंग के लिए SonyLiv ऐप और वेबसाइट को तैयार रखें।
  • अगर आप अंतरराष्ट्रीय दर्शक हैं तो अपने क्षेत्र के अनुसार ऊपर दिए गए चैनलों पर ध्यान दें।
  • मैच के दौरान अपनी इंटरनेट कनेक्टिविटी को सुनिश्चित करें ताकि आप बिना किसी रुकावट के मैच का मजा ले सकें।
  • जानकारी अपडेट रखें और टेनिस के बारे में नवीनतम समाचारों से अवगत रहें।

फ्रेंच ओपन का यह मुकाबला न केवल टेनिस के दर्शकों के लिए, बल्कि खेल प्रेमियों के लिए भी एक यादगार अनुभव होगा। सभी तयारी कर लें और इस शानदार खेल का पूरा आनन्द उठाएं।

अभिलेखागार