GSEB SSC 10वीं का परिणाम घोषित: गुजरात बोर्ड के परीक्षा परिणाम अब gseb.org पर उपलब्ध

GSEB SSC 10वीं का परिणाम घोषित: गुजरात बोर्ड के परीक्षा परिणाम अब gseb.org पर उपलब्ध मई, 11 2024

गुजरात बोर्ड GSEB की 10वीं कक्षा के परिणाम जारी

गुजरात सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड (GSEB) ने हाल ही में अपनी 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित किए हैं। इस घोषणा के साथ, गुजरात बोर्ड ने एक बार फिर छात्रों की उम्मीदों को पूरा किया है। यह परिणाम आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर उपलब्ध है, जहाँ छात्र अपने रजिस्ट्रेशन नंबर या रोल नंबर का उपयोग करके लॉगिन कर सकते हैं।

इस वर्ष परीक्षा का परिणाम संतोषजनक रहा है, जिसमें लगभग 1.91 लाख छात्रों ने सूरत से पंजीकृत किया था। GSEB के चेयरमैन, बंचनिधि पानी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में परिणामों की घोषणा करते हुए यह जानकारी दी। परिणामों की घोषणा के बाद, छात्रों में काफी उत्साह देखने को मिला।

परीक्षा में सफलता पाने के लिए, प्रत्येक विषय में न्यूनतम 33% अंक प्राप्त करने अनिवार्य हैं। विकलांग छात्रों के लिए यह सीमा कम कर दी गई है, और उन्हें केवल 20% अंकों की आवश्यकता होती है। जो छात्र इस मानक को पूरा नहीं करते, उन्हें पूरक परीक्षा में भाग लेने का विकल्प दिया जाता है।

गुजरात बोर्ड के शिक्षा मानक

गुजरात बोर्ड की शिक्षा नीतियाँ समय के साथ विकसित होती रही हैं। इस वर्ष की परीक्षा ने दिखाया है कि बोर्ड नवाचार और गुणवत्ता पर जोर दे रहा है। छात्रों को अध्ययन के लिए उचित संसाधन और मार्गदर्शन प्रदान किया जाता है, जिससे वे अपनी पूरी क्षमता से पढ़ाई कर सकें और बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकें।

अभिलेखागार